सड़क पर उतरे एसएसबी वालंटियर

मंडी। एसएसबी प्रशिक्षित बेरोजगार गुरिल्ला संगठन मांगाें पर कोई गौर न होने पर बिफर गया है। मंगलवार को संगठन ने अपनी विचाराधीन मांगाें को लेकर रैली निकाली। इस बीच वालंटियरों ने सरकार तथा गृह मंत्रालय के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। विचाराधीन मांगों को लेकर उपायुक्त के माध्यम से गृह मंत्रालय को ज्ञापन भी सौंपा।
संगठन प्रदेशाध्यक्ष एमआर भारद्वाज ने कहा कि संगठन मांगों को लेकर पिछले 5 साल से लगातार संघर्ष कर रहा है, लेकिन लगता है कि केंद्र सरकार तथा गृह मंत्रालय की प्रदेश के गुरिल्लाआें को उनका हक देने की कोई मंशा नहीं है। संगठन अब उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा। वालंटियराें की सूचियां 15 जुलाई तक हाईकोर्ट में जमा करवा दी जाएंगी।
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि संगठन अपने संघर्ष को तब तक जारी रखेगा. जब तक मांगें पूरी नहीं हो जातीं। संगठन का राज्यस्तरीय प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मांगाें को लेकर कुछ विभागीय तथा केंद्रीय मंत्रियों से भी वार्ता करेगा। प्रदर्शनकारियाें ने केंद्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष व्यक्त किया। वहीं, हिमाचल के गुरिल्लाओं के लिए मणिपुर की तर्ज पर जल्द पॉलिसी निर्धारित करने की सरकार से मांग की। इस अवसर पर पवन कुमार, राजकुमार, हेमराज, हुक्म चंद, तरसेम, राजेश, राम सिंह, टिक्कम राम, लोकराज, प्रेमलता, कांता देवी, विमला, निर्मला, सैना, विद्या, लज्जा देवी, नरैण सिंह, राजेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts